online money earning kaise kare

online paise kaise earn kare.| ऑनलाइन money earning कैसे करे। 

online money earning kaise kare .
cybersploit.in



हेलो दोस्तों cybersploit में आपका स्वागत है आज के इस  इस आर्टिकल में हम लोग online money earning kaise kare के बारे में जानेंगे । दोस्तों मैं आपको पहले बताना चाहूंगा कि आप इस आर्टिकल को अच्छे से पढ़ हैं तभी आपको सारी चीजें समझ में आएगी नहीं तो हो सकता है कि आप थोड़े से पढ़े हैं और आप बोले कि  इस आर्टिकल में बताया गया जो भी टॉपिक है वह सही नहीं है और उसे पैसे नहीं कमाए जा सकते हैं। आपसे  नम्र निवेदन है कि आप इस आर्टिकल को अच्छे से  तब भी आपको पता चलेगा कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं। दोस्तों पिछले कुछ सालों से इंडिया में बहुत सारे ऐसे बंदे हैं जो कि ऑनलाइन बहुत ही अच्छे पैसे कमाए हैं और उन सभी लोगों से मोटिवेट होकर हमारे आस पड़ोस हमारे फ्रेंड सर्कल  के  के बहुत सारे बंदे वह भी इंटरनेट पर सर्च करने लगते हैं कि online money earning kaise kare  और इस तरह वह कई बार छोटे-छोटे पैसे कमाने के तरीके में फंस जाते हैं और वह अपना टाइम वेस्ट कर देते हैं लेकिन वह पैसे कमा नहीं पाते । मेरे बहुत सारे फ्रेंड हैं जो कि कई महीनों और कर सकते हैं 2 साल 3 साल से वह यही सर्च कर रहे हैं कि ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके क्या है और वह उनको इतनी अच्छी आर्टिकल ना मिलने की वजह से वह छोटे-छोटे वेबसाइट से पैसे कमाने की कोशिश करते हैं और  और अंत वह पैसे नहीं कमा पाते दोस्तों आपको बता दें इंटरनेट की दुनिया में बहुत सारे fake वेबसाइट हैं  जो कि आपको बताया जाएगा कि आप एक दिन में एक $100 कमा सकते हैं और 1 घंटे के अंदर भी आप एक-एक $100 कमा सकते हैं। लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अगर ऐसा होता तो वह हमें बताने के बजाय वह खुद इतने पैसे क्यों नहीं कमा रहे हैं और वह आर्टिकल लिखने के बजाय वह टिप्स का क्यों नहीं इस्तेमाल करते हैं। दोस्त दोस्तों सच्चाई तो यही है कि वैसे वैसे थे वेबसाइट से  वही तो पैसे कमा पाते हैं जो उस वेबसाइट के बारे में लोगों को बताते हैं उसके लिए उन्हें पैसे दिए जाते हैं और वह पैसे कमाते हैं लेकिन जो उस वेबसाइट पर काम करते हैं थोड़ी मेहनत करते हैं वह पैसे नहीं कमा पाते हैं मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं कि सारी वेबसाइट वैसे ही फेक वेबसाइट होती है लेकिन ज्यादातर लोग ऐसे वेबसाइट में फंस जाते हैं और अपना टाइम वेस्ट कर देते हैं बहुत सारे मेरे दोस्तों ने आजकल यूट्यूब पर भी सर्च करने लगते हैं और वह बहुत सारी उनकोvideo मिलती है  जिसमें बताया जाता है कि online money earning kaise kare  और वह उस तरीके से देखते हैं और उसमें काम करने के लिए देते हैं और जब उन्हें आता है पैसे की तो वह ज्यादा पैसे नहीं कमा पाते हैं दोस्तों कुछ नहीं पाते । इस आर्टिकल में मुझे आपको ही  deमोटिवेट करने का  कोई motive नहीं है  मैं बस आपको सच्चाई बताना चाहता हूं । दोस्तों मैं इस आर्टिकल में आपके साथ कुछ ऐसे टॉपिक्स के बारे में डिस्कस करेंगे जिसका यूज़ करके आप रियल में पैसे कमा सकते हो मैं आपको fake वेबसाइट के बारे में नहीं बताने वाला हूं जिस जहां पर आप कुछ देर काम करें और पैसे भी नहीं कमा पाया और आपका समय बेस्ट चला  जाए । दोस्तों मैं इस आर्टिकल में online money earning kaise kare  के कुछ तरीके बताने वाला हूं जिसका यूज़ करके आज बहुत बड़े-बड़े यूट्यूब  चलाने वाले पैसे कमा रहे हैं।

5 सबसे बेस्ट तरीके जिसका इस्तेमाल करके पैसे कमाया जा सकता है

1.provide own service
2.selling product online
3. Affiliate Marketing
4.Freelancing
5.Blogging

दोस्तों अगर आप इन 5 तरीकों में से आप किसी का यूज़ रेगुलर करते हैं या आप इसमें कड़ी मेहनत करते हैं तो मैं आपको वादा करता हूं कि आप हो सकता है कुछ दिन स्टार्टिंग में आप ऐसे ना कमाए लेकिन आपकी मेहनत कभी बर्बाद नहीं जाएगी और आप आने वाले कुछ दिनों में आप इतने पैसे कमा गए कि जितना आप उम्मीद भी नहीं किए होंगे।  दोस्तों मैं आपको वादा नहीं कर सकता लेकिन आज जितने भी बड़े-बड़े लोगों ऑनलाइन पैसे कमाने  मैं सक्सेस हुए हैं वह सारे लोग कहीं ना कहीं इन सभी तरीके का इस्तेमाल कर रहे हैं।  जो लोग पैसे कमाना चाहते हैं  उनको मैं  रिकमेंड करूंगा  स्टार्टिंग में इन चीजों का ट्राई करें वरना बार-बार फेल हो जाओगे  और इस तरीके से आपका मोटिवेशन डॉन चला जाएगा और फिर आप सोचोगे की याद तो ऑनलाइन पैसे कमाना इतनी आसान नहीं है और फिर आप छोड़ दोगे । दोस्तों मैं बताना चाहूंगा कि इन सारी चीजों से पैसे कमाने के लिए जरूरी नहीं है कि आप बहुत ही पढ़े लिखे हैं लेकिन आपके अंदर कुछ न कुछ करने की हुनर होनी चाहिए ।

1.provide own service:

online money earning kaise kare उन तरीकों में से सबसे पहला जो तरीका है और सबसे बेस्ट तरीका है  provide own service . इसका मतलब यह है कि आपके पास यदि खुद का कोई भी प्रोडक्ट हो मैटर नहीं करता है कि वह प्रोडक्ट किस फील्ड से बिलॉन्ग करता है और प्रोडक्ट कैसा है यदि आप उस प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करते हो या सर्विस देते हो तो आप एक अच्छी और नहीं कर सकते हो । दोस्तों जैसा कि लोगों को पता है कि हर किसी के पास खुद का प्रोडक्ट नहीं होता या सर्विस नहीं होता  है लेकिन फिर भी अगर आप ऑनलाइन अर्निंग करना चाहते हो तो आपको खुद का कुछ ना कुछ सर्विस जुगाड़ लगाना पड़ेगा इसके लिए आप अपने आस-पड़ोस में देख सकते हैं या अपने घर में देख सकते हैं कि मैं कौनसे सर्विस ऑनलाइन दे सकता हूं  चलो मैं एक एग्जांपल लेकर बताता हूं  सपोज आपके पास एक दुकान है और उस दुकान में आप कुछ भी काम कर रहे हो मैं एग्जांपल के तौर पर ले लेता हूं जैसे  जेरॉक्स दुकान  तो आप जेरोक्स दुकान को आप अपने ऑनलाइन  सर्विस प्रोवाइड कर सकते हैं जैसे आज की दुनिया में बहुत सारे ऐसे मेरे फ्रेंड हैं जो कि चाहते हैं कि मैं घर बैठे रहो और मेरा काम हो जाए तो वैसे लोग आपका कस्टमर बन सकते हैं जैसे कि कोई अगर बुक जोक्स करवाना चाहता है या प्रिंटआउट निकलवाना चाहता है तो आप उस प्रिंटआउट को ऑनलाइन कर सकते हैं  तो आज कई लोग ऐसे लोग हैं जो कि ऐसी इस टाइप की सर्विस प्रोवाइड कर रहे हैं वैसे लोग  अगर कोई भी सर्विस आप ऑनलाइन देते हो तो वहां से पैसे जनरेट कर सकते हैं।

2.selling product online:

 सेलिंग ऑनलाइन प्रोडक्ट  इसका मतलब यहां पर है कि आप कोई भी प्रोडक्ट ऑनलाइन सेल करके पैसे कमा सकते हो जैसे कि बहुत सारे ऐसे वेबसाइट हैं जहां पर आपको यह allow करती है कि आप  अपने प्रोडक्ट को हमारे वेबसाइट पर अपलोड करके आप सेल कर सकते हैं उसके लिए आप अपने according उसका प्राइसिंग भी रख सकते हैं ।  यहां पर  आपका कुछ परसेंट उस वेबसाइट को भी देना होगा जहां पर आप उस प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं सब कुछ मैं मान लेता हूं कि अगर आप amazon  या flipkart से किसी प्रोडक्ट को सेल कर रहे हैं तो  सेवर प्रोडक्ट का कुछ परसेंट आपको अमेज़न or फ्लिपकार्ट को देना होगा । चलो मैं एग्जांपल लेता हूं सब कुछ अमेज़न पर अपना प्रोडक्ट अपलोड करते हैं और वह प्रोडक्ट का प्राइस ₹1000 है तो वह  प्रोडक्ट सेल होगा तो उसमें से आपका दो या तीन परसेंट इमेजिन को देना होगा । आज बहुत सारे ऐसे बंदे हैं जो कि अपने खुद के प्रोडक्ट ऑनलाइन सेल करके बहुत ही अच्छी खासी अर्निंग कर रहे हैं आपको बहुत सारे पैसे मिल जाएंगे जहां से आप सीख सकते हैं कि किस तरीके से हम अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं  वेबसाइट पर ।

 और दूसरा तरीका है ऑनलाइन प्रोडक्ट सेलिंग का यह है कि अगर  किसी भी फील्ड में अच्छे हैं तो आप उसका कोर्स बनाके सेल कर सकते हैं जैसे कि मैं मान लेता हूं कि आप एक टीचर हैं और अब बच्चे को पढ़ाते हैं या आप एक डांसर हैं और आप एक डांस सिखाते हैं लोगों को तो आप उस टैलेंट को यूज करके आप एक अच्छा सा कोर्स कंटेंट create कर सकते हैं और उसको उसको आप ऑनलाइन सेल कर के बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

 चलो मैं एक और अच्छा एग्जाम पर ले लेता हूं जैसे अगर आप टेक्नोलॉजी फील्ड में है जैसे कि अगर आपको एक वेबसाइट बनाने आता है तो आप वेबसाइट कैसे बनाया जाए इसका आप course create कर सकते हैं आज बहुत सारे  ऐसे लोग हैं जो कि ऑनलाइन ट्यूटोरियल क्रिएट करके बहुत सारे पैसे कमा रहे हैं दोस्तों आपको अंदाजा भी नहीं हुआ कि आज की दुनिया में सभी लोग चाहते हैं कि घर बैठे मुझे टुटोरिअल मिल जाए और मैं वहां से देखकर चीजों को सीख सकूं और मैं अपनी लाइफ में  आगे बढ़ पाए ।  मैं एक वेबसाइट बता रहा हूं जहां पर आप को खुद के कोर्स क्रिएट करके आप अच्छे पैसे जनरेट कर सकते हैं सपूत अगर आपको डेवलपमेंट में इंटरेस्ट है तो आप वेबसाइट डेवलपमेंट का एक अच्छा सा पोस्ट क्रिएट करके आप उस पर अपलोड कर सकते हैं वह वेबसाइट का नाम है udemy.com  इस तरीके के और भी बहुत सारे वेबसाइट हैं या आप अपना खुद के भी वेबसाइट क्रिएट करके उस पर भी आप सेल कर सकते हैं ।

3. Affiliate Marketing:

एफिलिएट मार्केटिंग क्या होता है ? एफिलिएट मार्केटिंग में हम लोग किसी दूसरे प्रोडक्ट को sell करके उसके बदले उससे कुछ कमीशन कमाते हैं ।दोस्तो आप में से बहुत सारे ऐसे लोग होंगे जो कि कई बार इस बर्ड को आपने सुना होगा या बहुत सारे ऐसे भी दोस्त होंगे जो कि आप पहले से भी एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में जानते होंगे जो लोग एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में जानते हैं तो मैं उनको यही कहना चाहता हूं कि आप एफिलिएट मार्केटिंग आप जितनी जल्दी हो सके आप शुरुआत कर दो क्योंकि एफिलिएट मार्केटिंग बहुत ही बेस्ट तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का।  दोस्तों इसकी खासियत यह है कि आपको किसी भी चीज का टेंशन लेने की जरूरत नहीं है बस आपके अंदर पैशन होना चाहिए पैसे कमाने के लिए आपको हार्ड वर्क करने आना चाहिए मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप  बहुत ही हार्ड वर्क करो हां लेकिन आपको यह स्मार्ट वर्क है और स्मार्ट वर्क को हर तरीके से करके पैसे आप बहुत ही कमा सकते हो। दूसरी इसकी खासियत है कि इसमें आपका खुद का प्रोडक्ट होने की जरूरत नहीं है जैसे कि मैंने पिछले 2 तरीके में बताया उसमें आपका खुद का प्रोडक्ट होना चाहिए तभी आप पैसे कमा पाएंगे लेकिन एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको खुद के प्रोडक्ट होने की जरूरत नहीं है आप दूसरों के प्रोडक्ट को सील करके उसके बदले कुछ परसेंट है मिलता है और आप वहां से जनरेट कर सकते हैं दोस्तों सुनने में तो आपको लग रहा होगा कि इस तरीके से पैसे कमाना बहुत ही मुश्किल है और मेरे गल मेरे द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट को उतना लोग नहीं खरीदेंगे तो मैं ज्यादा पैसे नहीं कमाए पाऊंगा दोस्तों मैं बताना चाहूंगा कि आज जितने भी ऑनलाइन अर्निंग कर रहे हैं वह सारे लोग इस तरीके का  इस्तेमाल करते हैं और इस तरीके का यूज करके वह बहुत ही पैसे कमा रहे हैं । बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो सिर्फ एक मार्केटिंग से 1 महीने का लाखों कमा रहे हैं।
 मार्केटिंग करने के लिए आपको इसके तरीके आने चाहिए हो सकता है आपको स्टार्टिंग में कुछ भी earning ना हो और आप कड़ी मेहनत कर रहे हो  आपको बहुत सारे ऐसे मिल जाएंगे जहां से आप सीख सकते हैं  एफिलिएट मार्केटिंग कैसे किया जाता है  
एफिलिएट मार्केटिंग का सबसे बेस्ट एग्जांपल है अगर आप शुरुआत करना चाहते हैं तो आप amazon.com से शुरू कर सकते हैं यह वेबसाइट बहुत ही फेमस है एफिलिएट मार्केटिंग के लिए यहां से आप कोई भी प्रोडक्ट को sell करके आप बहुत ही अच्छा देवेंद्र जनरेट कर सकते हैं दोस्तों बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो कि आज domain and hosting affiliate link से बहुत ही अच्छे पैसे कमा रहे हैं।
https://affiliate-program.amazon.in/ आप इस लिंक पर क्लिक करके आप इमेजिन का एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं आपको नॉर्मल से एक अकाउंट बनाने होंगे उसके बाद आप  किसी भी प्रोडक्ट को आप सेंड कर सकते हैं वहां से अच्छी खासी अर्निंग कर सकते हैं दोस्तों मैं आपको ही कमेंट करूंगा कि आप यूट्यूब से कोई भी वीडियो देख सकते हैं जहां पर आपको बता दिया जाएगा कि आप एफिलिएट प्रोग्राम को कैसे ज्वाइन कर सकते हैं क्योंकि आप जब फर्स्ट टाइम करोगे तो हो सकता है आप कुछ गलत कर दें सो गलत ना हो इसके लिए आप कोई भी वीडियो देख सकते हैं ।

4.Freelancing:

दोस्तों freelancing भी एक best तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का   मैं अगर इसे अपने ही शब्दों में आपको समझाऊं तो इसका मतलब यह होता है कि इसके अंदर आपको कुछ काम दिए जाते हैं और उस काम के बदले आपको पैसे दिए जाते हैं । जैसे मैं एग्जांपल के तौर पर आपको बताऊं कि सबको आपको android.app बनाने आता है  तो  आप एंड्रॉयड आप बनाकर पैसे कमा सकते हैं बहुत सारे ऐसे दोस्त होते हैं जिनके पास टैलेंट तो होता है लेकिन में काम नहीं मिलता है जैसे कि मैं example पर दिया है android.app का  जो लोग एंड्राइड बनाते हैं वह नीचे दिए गए सारे  सारे वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्टर कर ले और वहां से आप काम के लिए अप्लाई कर सकते हैं आपके प्रोफाइल बेस्ट पर आपको काम दिया जाता है अगर आप उस काम को अच्छे तरीके से परफॉर्म करते हो और अपने क्लाइंट को आप एक अच्छे android.app बना कर देते हो तो आपको बार-बार वह आपको काम देते हैं। दोस्तों मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आपको एंड्राइड बनाता है तभी आप पैसे कमा सकते हो इसमें आपको बहुत सारे कैटेगरी के काम मिल जाएंगे आपको पहले इस पर इन सभी वेबसाइट पर आपको अपना अकाउंट बनाना है और अकाउंट बनाने के बाद आप अपने कोडिंग जो भी चीजें आप की आती है उसके लिए आपको अप्लाई करना है जैसे कि कुछ ऐसे भी दोस्त हैं जिनको डाटा  इंट्री आती होगी तो वह डाटा एंट्री के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं और डाटा इंट्री से भी नहीं कर सकते हो ।
14 Best Freelance Websites to Find Work.

1. Upwork
2. Fiverr
3. Toptal
4. Simply Hired
5. PeoplePerHour
6. Aquent
7. Crowded
8. 99Designs
9. Nexxt
10. Writer Access
11. TaskRabbit
12. Skyword
13. Designhill
14. Freelancer

    5.Blogging:

    online paise kaise earn kare  के तरीके में से एक ब्लॉगिंग भी है जहां से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं दोस्तों ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें इंटरेस्ट होने चाहिए क्योंकि अगर आप ब्लॉगिंग स्टार्ट करते हो तो आपको इस पर अच्छे खासे समय देने पड़ते हैं अगर आप एक अच्छा ब्लॉग लिखते वह तो आपके ब्लॉग को लोग पढ़ते हैं और आप वहां से पैसे चैट कर पाते को गूगल ऐडसेंस के द्वारा दोस्तों को ब्लॉगिंग क्या होता है  तो मैं उनको अपने शब्दों में समझा देता हूं जैसे कि आप जिस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं वह किसी ने किसी ने लिखा है और इस आर्टिकल को ही ब्लॉक करते हैं तो आपको किसी भी टॉपिक पर आप एक वेबसाइट बनाकर या फिर अगर आप फ्री में ब्लॉग स्पॉट पर ब्लॉक कर के वहां से आप पैसे वेट कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको बहुत सारी चीजें सीखनी पड़ेगी तो  अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं ब्लॉगिंग से तो मैं आपको रिकमेंट करूंगा कि आप सबसे पहले ब्लॉगिंग से कैसे किए जा सकते हैं इसके 2 tutorial जरूर देखें स्टार्ट करें ।
      फ्री में ब्लॉग वेबसाइट बनाने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं blogger.com.आपको बताना चाहूंगा कि अगर आप ब्लॉगिंग स्टार्ट करते हैं तो आपको कंटीन्यूअसली इसमें आपको समय देना पड़ेगा और कम से कम 6 महीने तक आपको ब्लॉक लिखना पड़ेगा उसके बाद आप पैसे ऑन कर पाओगे । तो मैं आपको यही सजेशन देना चाहूंगा कि अगर आपको इसमें इंटरेस्ट है तो आप जरूर स्टार्ट करें क्योंकि यह एक बेस्ट तरीका  ऑनलाइन पैसे कमाने का ।

    Conclusion:

    online money earning kaise kare इस ब्लॉग से आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट तरीकों में से जो भी तरीका यूज किए जाते हैं वह मैंने आपको बताने का कोशिश किया है अपने एक्सपीरियंस के अनुसार दोस्तों इस ब्लॉग  इस ब्लॉग से आपको यह नहीं बताया गया है कि सिर्फ यही तरीके हैं पैसे कमाने का और भी बहुत सारे तरीके हैं पैसे कमाने का आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन आप उन चीजों को तभी स्टार्ट करें जब उसके बारे में अच्छे से नॉलेज ले क्योंकि दोस्तों आज बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कि फेक चीजें अपलोड कर देते हैं अपने वेबसाइट्स के ऊपर और अपने यूट्यूब चैनल के ऊपर और आप को गुमराह करने की कोशिश करते हैं और वहां से आप पैसे नहीं कमा पाते हो लेकिन वह तो जरूर पैसे कमा लेते हैं तो मैं आपको यही सजेशन देना चाहूंगा कि आप ऐसी चीजों के चक्कर में मत बोलना पड़े और  जो सबसे अच्छे तरीके से पैसे कमाने का जहां से आपको खुद लगता है कि आप कमा सकते हो ऑन कर सकते हो उस तरीकों का जरूर ट्राई करें ट्राई नहीं करें आप जरूर उस पर लगे रहे जोर शोर से हार्ड वर्क करें मेहनत करें आप जरूर पैसे कमाए ऐसे नहीं कि आप वहां पर काम किए थे नहीं की है तो आप इस तरीके से कहीं से भी ऑनलाइन नहीं कमा सकते हो तो उसके लिए आपको जो हमारा इस ब्लॉग है online money earning kaise kare . से आपको हेल्प मिल चुका होगा अगर आप इस ब्लॉग को अच्छे से बड़े हैं तो आपको अच्छी तरीके से सारी चीजें समझ में आ गई होगी और इस ब्लॉग को पढ़ने के लिए मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहूंगा ।

     

    Post a Comment

    0 Comments